ऑक्सीजन लेवल बढाने के घरेलु उपाय

      आज पूरी दुनिया में करोना महामारी का हहाकार मचा हुआ है लोगों को ऑक्सीजन की जरूरत है लेकिन उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। लोग ऑक्सीजन की कमी की वजह से तड़प तड़प की अपना जान दे रहे हैं। सबको यही डर लग रहा है कि हमारा क्या होगा? लेकिन आपको इस समय घबराने की कोई जरूरत नहीं, क्योंकि आज की परिस्थिति से लड़ने के लिए आपके अपने पास अपने घर पर ही ऐसे उपाय मौजूद हैं जिनके अपनाने से आपके ऑक्सीजन लेवल कम ही नहीं होगा, और किसी का ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा हो तो बहुत ही जल्द बढ़ने लगेगा। इन उपायों को अगर आप अपना लेते हैं तो आप अपनी और अपने आसपास के लोगों की जिंदगियों को बचा सकते हैं। इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़िए।


     जो लोग करोना के मरीज हैं घर पर ही अपना इलाज कर रहे हैं। वह अपना अक्सीजन लेवल कैसे बढ़ाए चलिए बताते हैं। ऑक्सीजन लेवल को बढ़ाने और सांस लेने में जो तकलीफ होती हैं उसको तुरंत दूर करने के लिए आपको बहुत ही जबरदस्त घरेलू नुस्खा बताने जा रहा हूं और यह वाकई में बहुत ही ज्यादा जबरदस्त और कारगर नुस्खा है तो चलिए जानते हैं इसे कैसे बनाना है।

नुस्खा को बनाने के लिए लगने वाली सामग्री

  1. एक चम्मच अजवाइन
  2. 5 लवगं
  3. दो छोटी इलायची
  4. 3 कपूर

नुस्खा बनाने की विधि

आपको सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच अजवाइन लेना है उसके बाद उसमें पांच लवगं डाल देना है फिर दो छोटी इलायची डालने से पहले उसका छिलका थोड़ा सा खोल लेना है ऊपर की तरफ से। अब इसमें तीन कपूर डालना है यह कपूर जो दुकान पर छोटे बटन के आकार के मिलते हैं उसी कपूर को डालना है। अब कटोरी से इन सभी चीजों को एक साफ रूमाल मैं रखकर उसको बांध देना है।

इस्तेमाल करने का तरीका

     आपको क्या करना है अब इस बांधे हुए रुमाल वाले नुस्खे को आपको अपने नाक पर आधे घंटे के बाद रखकर सुघंना है। यह आपकी ऑक्सीजन लेवल को बढ़ाने में दिन-प्रतिदिन मदद करती है। पहाड़ पर चढ़ने वाले लोग इसका बहुत ही इस्तेमाल करते हैं क्योंकि आप जितना ही ऊपर जाएंगे, उतना ही ऑक्सीजन की मात्रा कम होती जाती है। यह बहुत ही आजमाया हुआ नुस्खा है और बहुत ही जबरदस्त काम करता है।  आप इसका इस्तेमाल जरूर करिए और अपने दोस्तों को भी बताइए।

        इसका इस्तेमाल करने से आपका सीजन लेवल बढ़ेगा ही साथ ही यह आपके सर्दी, जुकाम, खांसी में भी राहत देगा। इसको इस्तेमाल करने के लिए बहुत ही आयुर्वेदिक डॉक्टरों ने सलाह दी है। इसके साथ-साथ आपको अपनी खाने पीने का भी ध्यान देना है जिससे आपका आंख रीजन लेवल बना रहे। इसलिए आपको आयरन युक्त भोजन लेना चाहिए जैसे कि हरे पत्तेदार सब्जियां, पालक, धनिया, पुदीना आदि।

      तो फ्रेंड्स ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए यह नुस्खा बहुत ही कारगर है और इस समय ऑक्सीजन की जरूरत हर किसी को है। इसलिए आप इस नुस्खे को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें घर पर ही रहें स्वस्थ रहें और खुश रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ